More
    HomeNewsMusk aims to ease concerns in address to Twitter workers

    Musk aims to ease concerns in address to Twitter workers

    मस्क का लक्ष्य ट्विटर कार्यकर्ताओं के लिए चिंताओं को कम करना है

    दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति द्वारा ट्विटर के लिए एक असामान्य अधिग्रहण बोली के लिए एक असामान्य कदम में, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने गुरुवार को सोशल प्लेटफॉर्म के कर्मचारियों के साथ मुलाकात की, भले ही उनकी $ 44 बिलियन की पेशकश अभी तक पूरी नहीं हुई है।

    “विश्वास वैसा ही है जैसा विश्वास करता है। मैं जो कहता हूं उसमें बहुत शाब्दिक होता हूं… किसी को पंक्तियों के बीच पढ़ने की जरूरत नहीं है। ट्विटर के ब्रांड अनुभव और जुड़ाव के वैश्विक प्रमुख, नोला वेनस्टेन के एक ट्वीट के अनुसार, मस्क ने बैठक में कहा, “कोई बस लाइनों को पढ़ सकता है।”

    वीनस्टीन ने आगे की टिप्पणी के लिए एक संदेश का तुरंत जवाब नहीं दिया और उसने बाद में बैठक के बारे में अपने सभी ट्वीट हटा दिए। ट्विटर ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

    कई समाचार रिपोर्टों के अनुसार, मस्क ने कंपनी में संभावित छंटनी को भी संबोधित करते हुए कहा कि, अभी, “लागत राजस्व से अधिक है। यह बहुत अच्छी स्थिति नहीं है।”

    उन्होंने विकास पर भी ध्यान दिया, उन्होंने कहा कि वह ट्विटर को एक अरब उपयोगकर्ताओं तक पहुंचना चाहते हैं – इसके वर्तमान उपयोगकर्ता आधार का लगभग चार गुना) और गुमनामी, जहां उन्होंने पहले एक हलचल पैदा की थी जब उन्होंने कहा था कि वह सेवा पर “सभी मनुष्यों को सत्यापित करना” चाहते हैं। . बैठक में, उन्होंने स्पष्ट किया कि इसका मतलब यह नहीं है कि वह चाहते हैं कि ट्विटर पर हर कोई अपने वास्तविक नामों का उपयोग करे, जैसे कि फेसबुक पर, क्योंकि छद्म शब्द लोगों को अपने राजनीतिक विचारों को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने की अनुमति दे सकते हैं, द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार।

    ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने सोमवार को एक ईमेल में कर्मचारियों से सर्वांगीण बैठक की घोषणा करते हुए कहा कि वे पहले से प्रश्न प्रस्तुत करने में सक्षम होंगे।

    बैठक “एक सौदा होने की संभावना की दिशा में सही दिशा में एक स्पष्ट कदम है और एक स्मार्ट रणनीतिक कदम है क्योंकि पिछले कुछ महीनों में ट्विटर कर्मचारियों को अंधेरे में छोड़ दिया गया है और अनिश्चितता की इस अस्थिर अवधि के दौरान कई प्रश्न हैं,” कहा हुआ। वेसबश विश्लेषक डेनियल इवेस।

    बैठक में मस्क के प्रमुख बिंदुओं में से एक, जो सुबह 9 बजे प्रशांत समय के बाद शुरू हुआ, ट्विटर को “इतना सम्मोहक बनाना कि आप इसके बिना नहीं रह सकते,” वीनस्टीन ने ट्वीट किया। मस्क, जिनके ट्विटर पर 98 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं और इसके मंच के सबसे विपुल उपयोगकर्ताओं में से एक है, ने यह भी कहा कि कुछ लोग “खुद को व्यक्त करने के लिए अपने बालों का उपयोग करते हैं, मैं ट्विटर का उपयोग करता हूं,” वीनस्टीन के अनुसार।

    कई रिपोर्टों के अनुसार, मस्क ने टिकटोक जैसे चीनी ऐप की भी प्रशंसा की, जो उन्होंने कहा कि लोगों को जोड़े रखने और “उबाऊ” नहीं होने के लिए अच्छा है, और वीचैट, जो उन्होंने कहा कि ट्विटर के लिए एक अच्छा मॉडल हो सकता है।

    जबकि मस्क, टेस्ला के माध्यम से। पहले से ही चीन के साथ संबंध हैं, एनबर्ग ने कहा कि “मीडिया परिदृश्य, गोपनीयता की धारणा और खरीदारी व्यवहार पश्चिमी दुनिया की तुलना में चीन में स्पष्ट रूप से भिन्न हैं, और मस्क को न केवल उपभोक्ताओं को यह समझाने की बाधा को दूर करना होगा कि वे कैसे व्यवहार करते हैं ऑनलाइन, लेकिन यह भी कि ट्विटर ऐसा करने का स्थान है।”

    मस्क अप्रैल में ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए एक सौदे पर पहुंचे, लेकिन तब से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद बॉट, या नकली खातों की संख्या को लेकर उनका कंपनी के साथ बार-बार टकराव हुआ। मस्क ने कहा कि वह 13 मई को सौदे पर रोक लगा रहे हैं, हालांकि ऐसा लगता नहीं है कि वह अपने दम पर ऐसा कर सकते हैं। मस्क ने कहा कि उन्हें उन बॉट खातों के बारे में कंपनी से अधिक डेटा की आवश्यकता है, इस तथ्य के बावजूद कि ट्विटर ने अपने बॉट अनुमानों की सूचना दी है सूचना दी है – और यह स्वीकार किया है कि वे बहुत कम हो

    मस्क के आसन्न अधिग्रहण से घबराने के लिए ट्विटर कर्मचारियों के पास अन्य कारण हो सकते हैं। चिड़चिड़े अरबपति ने कंपनी पर इसकी मॉडरेशन और सुरक्षा नीतियों से आलोचना का एक बैराज लगाया है, जिसे वह अपने अनाम उपयोगकर्ता खातों के लिए “मुक्त भाषण” के लिए खतरा बताता है, जिसे वह समाप्त करना चाहते हैं, पूर्व राष्ट्रपति के प्रतिबंध के लिए डोनाल्ड ट्रम्प, जिसे उन्होंने उलटने का संकल्प लिया है।

    “अगर किसी मुद्दे के दो पक्ष हैं तो कई मतों का प्रतिनिधित्व करना महत्वपूर्ण है। दुनिया में अधिकांश मुद्दे जटिल हैं, ”वीनस्टीन ने मस्क के हवाले से कहा।

    हैरी क्रेमर, एक पूर्व सीईओ बैक्सटर इंटरनेशनल और नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के प्रोफेसर ने बताया कि यह सौदा “जब तक यह नहीं किया जाता है तब तक कोई गारंटी नहीं है” और खरीद पूरी होने से पहले प्रक्रिया में अभी भी बहुत सारे कदम बाकी हैं। .

    क्रेमर ने कहा, “मेरे अनुभव में किसी ऐसे व्यक्ति के लिए यह बहुत ही असामान्य और लगभग विचित्र है, जिसने कंपनी के मौजूदा कर्मचारियों से बात करने के लिए कंपनी नहीं खरीदी है।”

    मस्क ने ट्विटर की वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी को भी निशाना बनाया है, एक बार कंपनी के मुख्यालय को “बेघर आश्रय” में बदलने का आह्वान किया था, क्योंकि उन्होंने कहा, वास्तव में बहुत कम कर्मचारी वहां काम करते थे। टिप्पणी ने सैन फ्रांसिस्को में एक पतली घूंघट वाली जाब के रूप में भी काम किया, जिसमें एक बड़ी बेघर आबादी है। उन्होंने गुरुवार की बैठक के दौरान कहा कि वे वेनस्टेन के अनुसार व्यक्तिगत रूप से काम करने के पक्षधर हैं।

    यह स्पष्ट नहीं है कि इस सप्ताह की बैठक का मतलब यह है कि दोनों पक्ष अपने मुद्दों को सुलझाने के लिए एक साथ आ गए हैं। ट्विटर के शेयर $ 54.20 प्रति शेयर से नीचे कारोबार कर रहे हैं, जिसे मस्क ने वॉल स्ट्रीट के संदेह के बीच भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है कि सौदा समाप्त हो जाएगा।

    Internal Link – chitkamatka

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img